इस cardless cash withdrawal विकल्प का उपयोग स्व-निकासी के लिए किया जा सकता है,

  लेकिन ध्यान दें कि यह एक दैनिक लेनदेन सीमा के साथ-साथ लेनदेन सीमा के अनुसार आता है जो 10,000 रुपये से 20,000 रुपये तक है।

 cardless cash withdrawal : बिना ATM के cardless cash withdrawal करना  चाहते हैं?  यहां है कि इसे कैसे करना है

 पिछले कुछ महीनों में विभिन्न बैंकों ने एटीएम से  cardless cash withdrawal ’सुविधा शुरू की है।  इस सेवा के साथ, ग्राहक एटीएम से बिना कार्ड के नकदी निकाल सकते हैं।  उदाहरण के लिए, ICICI बैंक का खाता धारक बैंक के मोबाइल बैंकिंग ऐप, iMobile पर अनुरोध करके अपने क्रेडिट कार्ड के बिना नकदी निकाल सकता है।  इस तरह एक ग्राहक ATM में डेबिट कार्ड का उपयोग किए बिना cash withdrawal सकता है।

 यह cardless cash withdrawal विकल्प का इस्तेमाल SELF WITHDRAWAL  के लिए किया जा सकता है, लेकिन ध्यान दें कि यह दैनिक लेनदेन की सीमा के साथ-साथ लेन-देन की सीमा के साथ आता है जो 10,000 रुपये से 20,000 रुपये तक होता है।

 विशेषज्ञों का कहना है कि धोखाधड़ी और घोटाले में वृद्धि के साथ, cardless cash withdrawal ग्राहकों को रोज़मर्रा के उपयोग और खरीद के लिए सुरक्षित रूप से और आसानी से cash withdrawal में सक्षम बनाता है।

 इस प्रकार आप इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं;

Cardless Cash Withdrawal icici bank

Want to withdraw cash without your debit card

 cardless cash withdrawal का उपयोग करने के लिए, आपको सबसे पहले संबंधित बैंक के मोबाइल ऐप को डाउनलोड करना होगा, उदाहरण के लिए आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों के लिए, उन्हें प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से अपने स्मार्टफोन पर iMobile ऐप डाउनलोड करना होगा।  एक बार जब आप अपने बैंक का मोबाइल ऐप डाउनलोड कर लेते हैं, तो अब आप कार्डलेस निकासी करने के लिए निर्दिष्ट बैंक एटीएम पर जा सकते हैं।

cardless cash withdrawal

 1. सबसे पहले, मोबाइल ऐप से cardless cash withdrawal का अनुरोध करें।

 ऐसा करने के लिए, बैंकिंग ऐप में service के विकल्प पर जाएं और स्वयं के लिए cardless cash withdrawal पर क्लिक करें।

 फिर आपको राशि दर्ज करने के लिए कहा जाएगा, आपका 4-अंकीय अस्थायी पिन और उस खाता संख्या का चयन करें, जहां से राशि का डेबिट किया जाना है।

 फिर आपको स्क्रीन पर प्रदर्शित विवरणों की पुष्टि करनी होगी और 'सबमिट' पर क्लिक करना होगा।

 लेनदेन पूरा होने पर, आपको स्क्रीन पर एक सफलता संदेश प्राप्त होगा।

 

 2. बैंक से एसएमएस

 इसके बाद, आपको बैंक से अपने पंजीकृत मोबाइल फोन पर एक अद्वितीय कोड वाला एक एसएमएस प्राप्त होगा।  उस कोड को सहेज कर रखें।

 

 3. बैंक एटीएम से नकद निकासी

 ऐप पर नकद निकासी के अनुरोध को संसाधित करने के बाद, आपको नकदी निकालने के लिए निर्दिष्ट बैंक एटीएम पर जाने की आवश्यकता है।

 एटीएम में, आपको अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा

 अस्थायी कोड जो आपने निर्धारित किया है।  (यदि ICICI बैंक के मामले में / है)

 जो अनोखा कोड आपको एसएमएस के जरिए मिला है।

 सही निकासी राशि में रखें, जो आपने पहले दर्ज की है।

 एक बार जब इन सभी मापदंडों को सफलतापूर्वक प्रमाणित कर लिया जाता है, तो नकदी को भेज दिया जाएगा।

 ध्यान दें कि आपके द्वारा वापस लिए जाने के लिए आपके द्वारा दर्ज की गई राशि को एक बार के लेन-देन में वापस लेना होगा।

Motivate kare

Cardless Cash Withdrawal SBI bank

भारतीय स्टेट बैंक ने हाल ही में केवल SBI YONO ऐप के माध्यम से, बल्कि अपनी SBI YONO वेबसाइट से भी Cardless Cash Withdrawal की सुविधा शुरू की है।

 किसी विशेष दिन में, आप YONO वेबसाइट के माध्यम से SBI एटीएम से अधिकतम 20,000 रुपये निकाल सकते हैं।


Cardless Cash Withdrawal SBI bank

 क्या आप जानते हैं कि आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ATM से बिना डेबिट कार्ड के नकदी निकाल सकते हैं?  और एटीएम से नकदी निकालने के लिए आपको स्मार्टफोन की आवश्यकता नहीं है;  एक साधारण फीचर फोन क्या करेगा?

 देश के सबसे बड़े अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक, SBI ने हाल ही में SBI YONO ऐप के माध्यम से केवल अपनी SBI YONO वेबसाइट से Cardless Cash Withdrawal की सुविधा शुरू की।  वर्तमान में, नकद निकासी सेवा 16,500 एसबीआई एटीएम में उपलब्ध है।  जो एटीएम आपको यह सुविधा प्रदान करेंगे, उन्हें योनो नकद अंक कहा जाएगा।

 अब, हालांकि आपको स्मार्टफोन या यहां तक ​​कि योनो ऐप की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको अपने लेनदेन को संभव बनाने के लिए एक सक्रिय SBI Net Banking खाता होना चाहिए।

 यहां मूल चरण दिए गए हैं जो आपको SBI YONO वेबसाइट के माध्यम से नकदी निकालने में मदद कर सकते हैं।

 चरण 1

 SBI YONO वेबसाइट https://www.sbiyono.sbi/ पर जाएं।  'लॉगिन' पर क्लिक करें।

 चरण 2

 अपना नेट बैंकिंग उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड दर्ज करें - सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सक्रिय व्यक्तिगत इंटरनेट बैंकिंग खाता है।  एक बार जब आप सक्रिय उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लेते हैं, तो फिर से लॉगिन पर क्लिक करें।

 चरण 3

 अब, आप SBI YONO डैशबोर्ड देख सकते हैं, जहाँ आप अपने पूरे खाते का विवरण देख सकते हैं और अन्य -बैंकिंग से संबंधित गतिविधियाँ कर सकते हैं।  हालांकि, इस वेबसाइट के माध्यम से Cardless Cash Withdrawal करने के लिए, आपको वेबसाइट को नीचे की ओर और 'मेरे रिवार्ड्स' सेक्शन में स्क्रॉल करना होगा।  यहां आपको 5 विकल्प मिलेंगे- YONO Pay, YONO Cash, Bill Pay, Products, Shop, Book & Order  YONO कैश टैब पर क्लिक करें और आगे बढ़ें।

 चरण 4

 यह कदम आपको मार्गदर्शन देगा कि आप प्रति दिन प्रति लेनदेन कितनी नकदी निकाल सकते हैं।  नेट बैंकिंग उपयोगकर्ता एकल लेनदेन में न्यूनतम 500 रुपये और अधिकतम 10,000 रुपये निकाल सकते हैं।  हालाँकि, किसी विशेष दिन में, आप YONO वेबसाइट के माध्यम से SBI ATM से अधिकतम 20,000 रुपये निकाल सकते हैं।  आप बिना डेबिट कार्ड या योनो ऐप वाले स्मार्टफोन से इन लेनदेन का संचालन कर सकते हैं।  इसलिए, विवरणों के माध्यम से जाने के बाद, after रिक्वेस्ट योनो कैशपर क्लिक करें।

 चरण 5

 'रिक्वेस्ट योनो कैश' के तहत, आप अपने बचत खाते में शेष राशि देख सकते हैं।  बैलेंस राशि टैब के नीचे, वह राशि दर्ज करें जिसे आप एटीएम से निकालना चाहते हैं और 'अगला' पर क्लिक करें।

 चरण 6

 लेन-देन के लिए छह-अंकीय YONO नकद पिन दर्ज करके YONO वेबसाइट के माध्यम से नकद निकासी की प्रक्रिया शुरू करें।

 सेवा में दो-कारक प्रमाणीकरण शामिल हैं: लेन-देन के लिए छह अंकों का नकद पिन, जिसे आपको वेबसाइट पर बनाना होगा।  दूसरे, आपको अपने मोबाइल पर एक एसएमएस के माध्यम से छह-अंकीय संदर्भ संख्या प्राप्त होगी।  एक साधारण फीचर फोन भी इस लेनदेन को संचालित करने में आपकी मदद कर सकता है।  हालाँकि, आपको एक बात का पालन करना होगा: कार्डलेस कैश निकासी को पूरा करने के लिए आपको 30 मिनट की समय सीमा के भीतर निकटतम SBI एटीएम में यह संदर्भ संख्या दर्ज करनी होगी।

 एक बार प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी हो जाने के बाद, एटीएम नकदी को आवश्यकतानुसार हटा देगा।

 Share market se paise kamaye

Cardless Cash Withdrawal HDFC Bank

HDFC Bank अपने ईमेल के माध्यम से सूचित करता है कि "कोई शुल्क या लेनदेन शुल्क लागू नहीं है" और कोई "कार्ड के बिना 24X7 नकद निकासी" (Cardless Cash Withdrawal) के साथ आगे बढ़ सकता है।

 जब आप चरणों का पालन करने के लिए पृष्ठ खोलते हैं, तो पृष्ठ आपको लाभ, सुविधाओं और Cardless Cash Withdrawal प्रक्रिया के बारे में बताता है।

Cardless Cash Withdrawal HDFC Bank

 लाभों में बिना किसी डेबिट / क्रेडिट कार्ड के नकदी निकालने की क्षमता शामिल है।  यह पैसा सिर्फ उनके मोबाइल नंबर जानने वाले लोगों को ट्रांसफर किया जा सकता है।

 

 प्रमुख विशेषताएं यहां दी गई हैं:

 1. बिना किसी एटीएम कार्ड के तुरंत नकदी प्राप्त करें

 2. एचडीएफसी बैंक के एटीएम में कैश भेजने और निकालने की 24X7 सेवा

 3. लाभार्थी को बैंक खाता रखने की आवश्यकता नहीं है

 4. नेट बैंकिंग और एटीएम का उपयोग करके नकद निकासी का सुरक्षित और सुरक्षित तरीका

 Cardless Cash Withdrawal प्रक्रिया के लिए, उपयोगकर्ता को अनुरोध आरंभ करने से पहले नेटबैंकिंग में एक लाभार्थी को जोड़ना होगा।

 लाभार्थी को जोड़ने की प्रक्रिया यहाँ दी गई है:

 1. एचडीएफसी बैंक नेटबैंकिंग >> फंड ट्रांसफर >> रिक्वेस्ट

 2. 'एक लाभार्थी जोड़ें' पर क्लिक करें

 3. विवरण दर्ज करें और 'जारी रखें' पर क्लिक करें

 4. विवरण की पुष्टि करें और 'पुष्टि' पर क्लिक करें

 5. लाभार्थी को जोड़ने के लिए अपने मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करें

 बैंक के अनुसार, लाभार्थी को शीतलन अवधि (सुरक्षा कारणों से) के 30 मिनट बाद ही सक्रिय किया जाएगा।  24 घंटे की अवधि में अधिकतम 7 लाभार्थियों को जोड़ा / संशोधित / हटाया जा सकता है।

Mobile se paise kamaye

Cardless Cash Withdrawal Bank of Baroda

BoB के ग्राहक अब देश के किसी भी 82 BoB एटीएम से ATM कार्ड का उपयोग किए बिना नकदी निकाल सकते हैं।

 बैंक के सीईओ पेमा एन नादिक ने ओलाखा में अपने कॉर्पोरेट कार्यालय में कार्डलेस कैश विदड्रॉल शुरू किया।

 BoB की मोबाइल बैंकिंग सुविधा (M-BoB) का उपयोग करके लेन-देन आरंभ करके Cardless Cash Withdrawal कार्य करता है।  सभी पंजीकृत एम-बीओबी उपयोगकर्ता सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

Cardless Cash Withdrawal Bank Of Baroda

 Cardless Cash Withdrawal सेवा, अपने स्वयं के या किसी अन्य स्थानीय मोबाइल नंबर पर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) भेजकर नकद 24 घंटे निकालने का एक सरल और सुरक्षित तरीका है।

Cash Withdrawal वाले व्यक्ति का बैंक में खाता नहीं होना चाहिए।  एम-बीओबी उपयोगकर्ता * 262 # डायल करके एम-बीओबी एप्लिकेशन या इसके यूएसएसडी कोड के माध्यम से किसी को भी कैशलेस नकद निकासी लेनदेन शुरू कर सकते हैं।  एक बार लेन-देन पूरा हो जाने के बाद, निकासी करने वाले को एसएमएस के माध्यम से एक ओटीपी प्राप्त होगा, जिसके साथ बैंक के किसी भी एटीएम से नकद निकाला जा सकता है।

 BoB के मीडिया फोकल व्यक्ति, Passang Norbu ने कहा कि सुरक्षा कारणों से, OTP केवल 15 मिनट के लिए मान्य होगा।  यदि कोई व्यक्ति 15 मिनट के भीतर नकदी नहीं निकालता है तो यह सेवा काम नहीं करेगी।

 नू 40,000 की अधिकतम दैनिक निकासी राशि के साथ एक कार्ड रहित लेनदेन से अधिकतम 15,000 रु। की निकासी की जा सकती है।  Passang Norbu ने कहा, "सीमा और OTP की समीक्षा और समायोजन इसके उपयोग के रुझान विश्लेषण के आधार पर भविष्य में किया जाएगा।"

 सामान्य नकद निकासी और बैलेंस पूछताछ के अलावा, मिनी अकाउंट स्टेटमेंट, चेक बुक अनुरोध, किसी BoB खाते में फंड ट्रांसफर, पिन कोड में बदलाव, बैंक अकाउंट स्टेटमेंट रिक्वेस्ट और एयरटाइम बीटी टॉप अप बैंक के एटीएम से अतिरिक्त सेवाएं हैं।

 पासंग नोरबू ने कहा कि यह सुविधा देश में पहली बार शुरू की गई एक अभिनव सेवा है।  "नकद भुगतान चक्र का स्वचालन कैश डिपॉजिट मशीन और एम-बीओबी के साथ सेवा के लॉन्च के साथ पूरा हुआ है," उन्होंने कहा।


नया पेज पुराने