IPL 2024 CSK vs RCB 22 March को होगी पहली मैच।

IPL 2024 CSK vs RCB 22 March से होगा IPL का आगाज, CSK और RCB के बीच होगी टक्कर, ओपनिंग मैच की Tickets selling शुरू हो चुकी है। 

IPL 2024 CSK vs RCB


देश के सभी क्रिकेट फैंस का इंतजार बस अब  खत्म होने वाला है.  क्योंकि  IPL 2024 22 मार्च से शुरू होगा. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियों करली है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच Chennai Super Kings और Royal Challengers Bangalore के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री 18 मार्च से शुरू हो गई है. ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा. दर्शकों को टिकट की हार्ड कॉपी लाने की जरूरत नहीं है. सिर्फ ई-टिकट दिखाकर भी स्टेडियम में एंट्री कर सकते हैं। 

IPL 2024 Csk vs Rcb की टिकट ऑनलाइन ख़रीदे। 


IPL 2024 ऑनलाइन पेटीएम इन्साइडर या फिर बुक माय शो के माध्यम से खरीद सकते हैं. फैंस चाहें तो अपनी-अपनी टीम की ऑफिशियल साइट पर जाकर भी टिकटों को खरीद सकते हैं. पेटीएम इनसाइडर पर कुछ टीमों की टिकट उपलब्ध हो गई है. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने होम मैचों के लिए टिकट अपनी टीम की ऑफिशियल साइट पर भी जारी की है.  IPL 2024 Csk vs Rcb के बीच होने वाले मुकाबले की टिकटों की कीमतों को चार स्लॉट में बांटा गया है. सबसे कम दाम 1700 रुपए है. जबकि सबसे महंगा टिकट 7500 रुपए का है. इसके अलावा 4000 रुपए और 4500 रुपए में भी टिकट उपलब्ध हैं. एक व्यक्ति को ऑनलाइन टिकट खरीदने पर सिर्फ दो टिकट मिलेंगे.


IPL 2024 Csk vs Rcb के मुकाबले की तैयारियां शुरु   


IPL 2024 Csk vs Rcb के मुकाबले में इस बार डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर अपने कप्तान कूल एमएस धोनी के साथ IPL 2024 पर शिकस्त जमाना चाहेगी। दूसरी और RCB अपने कप्तान फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में जीत का स्वाद चखना चाहेगी. इस बार RCB के फैंस को पूर्व कप्तान विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस से उम्मीदें होगी कि उन दोनों के मार्गदर्शन में टीम इस बार ट्रॉफी जीतने की पूरी कोशिश करेगी, दूसरी और Csk के फैंस भी अपनी टीम को और थाला धोनी को फिर से IPL ट्रॉफी के साथ देखना चाहेंगे। क्योंकि शायद इस बार का IPL धोनी का आखिरी IPL हो सकता है। 


IPL 2024 सभी मैच BCCI ने बताया है कि इंडिया में ही होंगे।


BCCI ने बताया है कि IPL 2024 के सभी मैच भारत में ही होंगे.  IPL 2024 पूरा शेड्यूल पर काम कर रहा है और जल्द ही इसे सार्वजनिक किया जाएगा. इस बार भारत में चुनाव का माहौल है, इसलिए चुनाव सात चरणों में होंगे, जो 19 अप्रैल से शुरू होंगे और काउंटिंग 4 जून को होगी। 2019 के वर्ष में आम चुनाव के दौरान भी BCCI को इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था, लेकिन तब भी IPL का टूर्नामेंट भारत में ही हुआ था.


IPL 2024 के कितने मैच मार्च में खेले जाएंगे। 


IPL 2024 के पहले मैच  Csk vs Rcb के बाद 23 मार्च रविवार को दो मुकाबले होंगे. पहला मैच पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच मोहाली में होगा. और दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद 24 मार्च को पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच जयपुर और दूसरा मैच गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियन्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. 25 मार्च 2024 को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम पंजाब किंग्स के बीच बेंगलुरु में मैच खेला जाएगा। 26 मार्च 2024 को चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस चेन्नई, 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियन्स हैदराबाद, 28 मार्च 2024 को राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच जयपुर, 29 मार्च 2024 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बेंगलुरु, 30 मार्च 2024 को लखनऊ सुपरजायंट्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच लखनऊ में खेला जाएगा. 31 मार्च 2024 को पहला मैच गुजरात टाइटंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद अहमदाबाद, दूसरा मैच DC Vs CSK के बीच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.


Blogger द्वारा संचालित.