Best Mileage Bikes In India, Price and Features in 2024.

Best Mileage Bikes in India with best price and best features in 2024

Best Mileage Bikes In India, Price and Features in 2024.


Best Mileage Bikes In India, Price and Features

हमारे देश में जब भी बाइक खरीदने की बात आती है तो लोग सबसे पहले बाइक के माइलेज की पूरी जानकारी तलाशते हैं। और बाइक्स के लुक और कीमत के बारे में बाद में बात करते हैं। क्योंकि अगर माइलेज को नजरअंदाज किया जाए तो बाइक को चलाने का खर्च बहुत ज्यादा हो जाता है। अगर आप अपने लिए बेहतर माइलेज वाली बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो इस आर्टिकल में आपको देश की कुछ बेहतरीन माइलेज वाली बाइक्स और उनके बारे में पूरी जानकारी मिलेगी, और आपको बाइक के माइलेज के साथ-साथ फीचर्स और कीमतों की भी जानकारी मिलेगी।

Best Mileage Bikes in India की लिस्ट में ऐसी बेहतरीन और किफायती बाइक्स के बारे में।जानकारी उपलब्ध होगी ,जिसमें 1 लाख रुपये से कम कीमत की 5 ऐसी बाइक्स शामिल होंगी जो भारतीय मिडिल क्लास परिवार के लिए परफेक्ट होंगी। जैसे की  1. Honda Shine 100 2. Honda SP 125 3. Bajaj Platina 100 4. TVS Sport 5. Hero Splendor Plus Xtec.

Best Mileage Bikes in India No. 1 Honda Shine 100

Honda Shine 100. जो हमारे  Best Mileage Bikes in India की लिस्ट में पहले नंबर पर आती है। Shine की शुरुआती कीमत 64,900रुपये है। और इस बाइक में 65 किलोमीटर प्रति लीटर का अधिकतम माइलेज मिलता है। Shine 100 में एक दमदार 98. 98 cc का इंजन मिलता है, जो 7. 28 bhp का पावर आउटपुट निकल कर देता है और 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। साथ में इसका बेहतरीन लुक जो बाइक को बेहद आकर्षक बना देता है।  

Best Mileage Bikes in India No. 2 Bajaj Platina 100

Best Mileage Bikes in India की लिस्ट में  Bajaj Platina 100 दूसरे स्थान पर है। जिसकी शुरुआती कीमत 61,000रुपये है। इस बाइक में आप को सभी बाइक्स के मुकाबले काफी अच्छा माइलेज मिलता है। Platina 100 का माइलेज 75 किलोमीटर प्रति लीटर मिलता है। और इस बाइक में 102 cc का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलता है। बाइक का इंजन 7.79 bhp का पावर देता है ,और 8.34 Nm का टॉर्क जनरेट करता है इस बाइक की कीमते अलग-अलग शहरों में कम या ज्यादा हो सकती है।  

Best Mileage Bikes in India No. 3 Honda SP 125

Best Mileage Bikes in India की लिस्ट में  Honda SP 125 तीसरे नंबर पर रखा है। ये बाइक अपने बेहतरीन लुक के साथ माइलेज भी देती है।  Honda SP 125 की एक्स शोरूम प्राइज  86,000 से सुरु होती है। लेकिन अलग-अलग शहरों में बाइक की ऑन-रोड कीमत 90 हजार रुपये तक बढ़ जाती है और इससे भी ज्यादा हो सकती है। बाइक में 124 cc का इंजन है, जो 10. 72 bhp का पावर जनरेट करता है, और 10.9 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Honda SP 125 माइलेज की बात करे तो ये बाइक 65 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।  

Best Mileage Bikes in India No. 4 TVS Sport

Best Mileage Bikes in India की लिस्ट में चौथे स्थान पर  TVS Sport है। इस बाइक की शुरुआती ऑन  रोड कीमत 70,000 से सुरु होती है, और अलग-अलग शहरों में बाइक की ऑन-रोड कीमत घटती-बढ़ती रहती है। यह बाइक भारतीय मार्केट में एक बेस्ट माइलेज बाइक है, जो 80 किलोमीटर प्रति लीटर तक माइलेज देती है। इस बाइक में 109.7 cc का इंजन मिलता है जो 8. 18 bhp का पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। आप इस बाइक को अलग-अलग कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Best Mileage Bikes in India No. 5 Hero Splendor Plus

Best Mileage Bikes in India की लिस्ट में पांच स्थान पर Hero Splendor Plus है। जो हमारे देश की सबसे चाहती और बेस्ट सेलिंग बाइक की कैटेगरी में आने वाली बाइक है। इस बाइक की शुरुआती ऑन रोड कीमत 75,000 से सुरु होती है, और अलग-अलग शहरों में बाइक की ऑन-रोड कीमत घटती-बढ़ती रहती है। यह बाइक भारतीय मार्केट में एक बेस्ट माइलेज बाइक है, जो 60 किलोमीटर प्रति लीटर तक माइलेज देती है। इस बाइक में 97.2 cc का इंजन मिलता है जो 7.91 bhp का पावर और 8.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। आप इस बाइक को अलग-अलग कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

उम्मीद है की Best Mileage Bikes in India की ये पांच बाइक्स की ये पूरी जानकारी आप को पसंद आयी होगी। ऐसे और भी मददगार साबित होने वाले आर्टिकल्स आपको हमारे इस पेज पर मिल जाएंगे।    


Blogger द्वारा संचालित.