DC vs MI IPL 2024 के मुकाबले मैं दिल्ली ने मुंबई को 10 रन से हराया ।

DC vs MI IPL 2024 के मुकाबले मैं दिल्ली ने मुंबई को 10 रन से हराया, इस जित के साथ दिल्ली अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई।

DC vs MI IPL 2024


DC vs MI IPL 2024 का ४३वा मुकाबला खेला जा रहा था। मुंबई ने टॉस जित कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दिल्ली ने बेटिंग करते हुए २० ओवर में २५८ रन का टारगेट दिया। मुंबई ने जवाब में २० ओवर में ९ विकेट गवांकर २४७ रन बनाए। इसी के साथ दिल्ली इस मुकाबले को १० रान से मैच जितने में कामयाब रही।  


DC vs MI IPL 2024 इस मैच को हारने के बाद मुंबई अंक तालिका में 9वें स्थान पर पहुंच गई। 


DC vs MI IPL 2024 के ४३वे मुकाबले में दल्ली कैपिटल्स के सामने हारनके बाद मुंबई अंकतालिका में ९ स्थान पर पहुंच चूका हैं , वही दिल्ली इस जित के बाद अंकतालिका में १० अंक के साथ ५वे स्थान पर पहुंच चुकी है, ये मुकाबला दिल्ली के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हुवा। टॉस हार कर बेटिंग करने उत्तरी दिल्ली ने २० ओवरों में चार विकेट खोकर २५७ बनाए। इस मुकाबले में दिल्ली के ओपनर जेक फ्रेजर मैकगर्क ने २७ गेदो में ८४ रन की बेहतरीन पारी खेली जिस में ११ चौके और ६ छक्के शामिल थे, साथ में अभिषेक परेल ने २७ गेदो में ३६ बनाए थे। औरतीसरे विकेट के लिए कप्तान ऋषभ पंत और शाई होप के बिच ५३ रनो की बेहतरीन साझेदारी हुई जिसे वुड ने तोडा। शाई होप ने १७ गेदो में ४१ रन बनाये और पंत १९ गेदो में २९ रन बनाकर आउट हुए। आखिरी ओवर्स में ट्रिस्टन स्टब्स ने २५ गेनो में ४८ रन बनाये और अक्षर पटेल ने ६ में ११ बनाए और नाबाद रहे। और गेंदबाजी करते हुए मुंबई के गेदबाजो में पियूष चावला, जसप्रीत बुमरा,ल्यूक वुड और नबी को एक-एक विकेट मिला। 

DC vs MI IPL 2024 इस मुकाबले मुंबई २० ओवर्स में ९ विकेट्स खोने के बाद २४७ बना कर १० रन से हरी। 

DC vs MI IPL 2024


DC vs MI IPL 2024 इस मुकाबले की दूसरी इंनिग में मुंबई की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और ईशान किसान फिर से आज कुछ कमल न दिखा सके रहित ८ में ८ बना कर खलील की बोल पर होप के हाथो में कैच थमा बैठे और ईशान भी १४ गेदो में २० रन बना कर अक्षर पटेल की बोल पे मुकेश कुमार के हाथो में कैच थमा के चलते बने। सूर्य कुमार यादव ने अनेके बाद २०० की स्ट्राइक से ३ चोक और २ छक्के लगा कर १३  २६ रन बनाए लेकिन खलील अहमद की बोल पर उन्होंने भी फील्डर के हाथो में कैच थमा दिआ। फिर तिलक आराम ने मुंबई की डगमगाती पारी को सभाला लेकिन वो ३२ गेदो में ६३ के स्कोर पर खेलते हुए रन आउट होगए। और कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के सहारे  मुंबई की पारी को सभालने की कोशिस जरूर की लेकिन उन्हें भी रषिक सलाम दार ने कैच पकड़वा के चलता किआ और 4 के स्कोर पर रसिख सलाम दार ने नेहल वढेरा को भी पंत के हाथों कैच कराकर चलता कर दिया। टीम डेविड भी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के चलते १७ गेंदों में ३७ रन बनाने में कबयाब रहे लेकिन मुकेश कुमारने उन्हें lbw कर दिआ। और इसी के साथ मुंबई की तगड़ी बल्लेबाजी दिल्ली के गेदबाजो के सामने ज्यादा टिक न सकी और आखिर में पियूष चावला ४ में १० बना सके नबी ४ में ७ और लुक वुड ३ में ९ बना सके और मुंबई की पारी २० ओवरों में २४७ के स्कोर पर सिमट गई और दिल्ली ने १० रन से इस मुकाबले को जित कर पॉइंट टेबल में १० अंक हासिल कर के पांचवे स्थान पर अपनी जगह बना ली। 

DC vs MI IPL 2024 इस मुकाबले में दिल्ली के गेंदबाजों ने 9 विकेट्स से अपनी टीम को जित दिलाई। 


DC vs MI IPL 2024 इस मुकाबले में दिल्ली के गेदबाजो ने अच्छा प्रदशन किआ जिस में मुकेश कुमार और राषिक सलाम दार को ३ - ३ विकेट्स मिले और खलील अहमद  को २ विकेट्स अक्सर पटेल,  कुलदीप यादव और लिज़ाद विलियम्स को कोई विकेट नहीं मिली। इसी के साथ मैच जीने के बाद दिल्ली पांचवे साथं पर पहच चुकी हे।  और आने वाले मैच अगर जित लेते है तो पॉइटंस टेबल में चौथे स्थान पर पोहोच सकते हैं। 
Blogger द्वारा संचालित.